Archana Crator studio

Hindi Calligraphy Font Free Download 

                              Hindi Calligraphy Download Free

                Hi friends स्वागत है आप सभी का हमारी ब्लॉक वेबसाइट अर्चना क्रिएटर स्टूडियो में।

        दोस्तों आप सभी को मिलेंगे यहां पर एडिटिंग डिजाइनिंग होलोग्राफी स्टाइलिश फोंट सॉन्ग मिक्सिंग इत्यादि बारे में यहां पर आर्टिकल मिल जाएंगे।

        दोस्तों हम आज ऐसी वेबसाइट में आपको देने वाले हैं हिंदी कोली ग्राफी जिसे आप यहां से डाउनलोड करके आसानी से अपने किसी भी काम में चाहे वह एडिटिंग हो या डिजाइनिंग का चाहे कोई पोस्टर बनाना हो या कोई थंब नेल बनाना हो जो भी आपको काम है उसमें आप आसानी से हमारे दिए गए कॉलिंग राफी डाउनलोड करके यूज कर सकते हैं।

        दोस्तों आज हम आपको इसी आर्टिकल में 500+ से अधिक कोलीग्राफी रहती है जो आपको बिल्कुल फ्री में दिए जाएंगे आपसे कोई प्रकार का इस यहां पर चार्ज लिया जाएगा नहीं सिर्फ यह जो फाइल दी जाएगी उसमें एक पासवर्ड होगा जो पासवर्ड हमने एक यूट्यूब के वीडियो में लगाया है अगर आपको उस पासवर्ड को जानना है तो आप नीचे हमारे यूट्यूब चैनल का यूट्यूब का आइकन होगा उस पर क्लिक करेंगे तो हमारे चैनल में आप पहुंच जाएंगे तो वहां एक वीडियो हिंदी कोलीग्राफी करके मिलेगा उसको देख लेना स्टेप बाय स्टेप देखेंगे तो आपको पासवर्ड का पता चल जाएगा और आप आसानी से यहां से कोलीग्राफी डाउनलोड कर सकते हैं।

         यहां पर आपको कितने कॉलो ग्राफी मिलेंगे।

         दोस्तों आपको यहां पर 500+ कोली ग्राफी मिलने वाली है जो कोली ग्राफी मिलने वाली है उसे आप आसानी से अपने जो भी फोंट में यूज़ करना चाहते हो वहां पर यूज कर सकते हो बस आपको जो कोली ग्राफी वाला फोंट है उसको जो आपन फोंट लिखा है वह फोंट हटा देना है और वहां पर यह फोंट लगा देना है जब फोंट और कोली ग्राफी लग जाए तब आपका जो भी नाम लिखा है वह अच्छी तरह दिखने लगेगा।

         यहां पर दिए गए सब कोली ग्राफी अच्छी तरह से डिजाइन किए गए हैं क्योंकि आप जब फोंट में कोलीग्राफी यूज करते हो तो आपका जो भी नाम लिखा होगा वह एक बेस्ट क्वालिटी में दिख जाएगा और आपका नाम सही तरह से दिखने लगेगा तो आप इस कोली ग्राफी यहां से डाउनलोड करके यूज कर सकते हो।

         कहां कहां कोली ग्राफी use कर सकते हो

        यह कोली ग्राफी आप pixalleb,picarts, ऐसे कहीं सारे एप्स और वेबसाइट पर आप जो एडिटिंग या डिजाइनिंग का काम करते हो वहीं पर यह कॉलिंग राफी आपको काम लगने वाली है जो आप अपनी डिजाइनिंग को यही कॉलिंग राफी लगाके और भी अच्छा और एक्टिव बना सकते हो कॉलिंग रफी को अच्छी तरह से यूज करेंगे तो आपका जो डिजाइनिंग का काम है वह बेहतरीन दिखाई देगा तो आप इसको अच्छी तरह से समझ कर अगर अपनी डिजाइनिंग एडिटिंग में इस कॉलिंग रफी कोई यूज़ करेंगे तो आपका काम और आसान हो जाएगा।

        कोली ग्राफी का जो वार्ड है वह एक उर्दू लैंग्वेज का यह वर्ड है जो हम इंग्लिश में भी इसे कोली ग्राफी लिखते हैं और हिंदी में भी ऐसे ही कॉलिंग राफी बताया गया है तो हम यही वर्ल्ड को फॉलो करते हुए इसी कोली ग्राफी ही बोलते हैं कहीं सारे लोग इसको होलोग्राफी बोलते हैं जो बोलने में अच्छा लगता है और इतना ऑकवर्ड भी लगता नहीं है इसलिए जो कल ओ ग्राफी है यह सुनने भी अच्छा लगता है।

        

        दोस्तों अगर आप नए हैं तो आप हमारे नीचे दिए गए सोशल मीडिया पर फॉलो कीजिए ताकि आपको समय-समय पर अलग-अलग तरह की जो इंफॉर्मेशन है और मटेरियल दिया जाएगा वह आपको मिलता रहेगा अगर हमारे सोशल मीडिया को आप फॉलो करते हैं तो आपको कई सारी जानकारी फ्री में मिल जाएगी जिसे आप यूज़ करके अपना काम बेहतरीन बना सकते हो इसीलिए नीचे सब आइकॉन दिए हैं उस पर क्लिक करके आप हमें फॉलो कीजिए।

        Instagram पे Reels and post तरह-तरह की डिजाइनिंग और एडिटिंग की मिल जाएगी अगर आपको हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो करना है और तरह-तरह की नई जानकारी जाननी है तो नीचे दिए गए स्टाग्राम का बटन को क्लिक करके आप हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हो।

                                          नीचे दिए गए बटन को क्लिक कीजिए।

        Telegram चैनल को अभी तक आपने जॉइन नहीं किया है तो आप टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं टेलीग्राम चैनल पर आपको सभी तरह के एप्स और जो भी मटेरियल दिया जाएगा वह वहां पर भी मिल जाएगा तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके आप हमारी टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हो।

                                             नीचे दिए के बटन पर क्लिक कीजिए।

        अगर आपको एडिटिंग डिजाइनिंग इसी तरह के वीडियो चाहिए तो अभी तक आपने हमारी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब नहीं किया तो नीचे दिए गए यूट्यूब का आइकन पर क्लिक करके आप हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं और वहां पर आपको सभी तरह के वीडियो मिल जाएंगे नीचे दिए गए यूट्यूब के आइकन पर क्लिक करके यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कीजिए।

                                        नीचे दिए के बटन पर क्लिक कीजिए।


        अगर आपको कॉल ग्राफी चाहिए तो नीचे  दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप आसानी से कॉल ओ ग्राफी डाउनलोड कर सकते हैं।

        नीचे दिया गया डाउनलोड बटन पर क्लिक कीजिए।

You have to wait 20 seconds.


        हमारी वेबसाइट पर आने और हमारा आर्टिकल को पूरा बढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।


ટિપ્પણી પોસ્ટ કરો

0 ટિપ્પણીઓ